क्या Android App बनाने के लिए Developer बनना पड़ता है कौन सा Course करना जरुरी है

क्या Android App बनाने के लिए Developer बनना पड़ता है कौन सा Course करना जरुरी है ?

 

आज मे आपको बताने वाला हूँ Android App के बारे मे, अगर आपको Android App बनाना है या Developer बनना है तो किन किन चीजों की जरुरत पड़ेगी, क्या आपको 12th करना जरुरी है, आखिर आपको क्या करना जरुरी है,
चलो जानते है कि हम कैसे Developer बन सकते है.

 

Developer बनने के लिए क्या करना पड़ेगा ? –

 

अगर आपको Developer बनना है तो आपको 12th करनी जरुरी है ? ये सवाल अक्सर Youth पूछते है. नहीं आपको 12th करने कि कोई जरुरत नहीं है Developer बनने के लिए आपको 12th करने कि कोई जरुरत नहीं है आप बिना 12th किये भी Developer बन सकते है सिर्फ आपको Coding सीखनी पड़ेगी, फिर आप Developer बन सकते है.

अपना Android App कैसे बना सकते है ? –
अगर आप भी Android App बनाना चाहते है तो आप अपना Android App बना सकते है आपको कोई Programming सीखने कि जरुरत नहीं है और आपको 12th पास करने कि जरुरत नहीं है.सिर्फ आपको internet कि आवश्यकता है जिससे कि आप Android app बना सकते है, ये जानकारी आपको YouTube पर देख सकते है.

 

Developer बनने के लिए कौन सा Course करना पड़ेगा ?

 

अगर आपको Developer बनना है तो आपको कुछ Course करने पड़ते है जैसे कि Programming के Course और भी Computer से Releated Course करने पड़ते है, जिससे कि आप Developer बन जाते है, और institute भी join कर सकते है.

 

Developer बनने के लिए आपको Courses करने पड़ते है, और अगर आपको high level का developer बनना है तो आपको किसी बड़े और famous Institute join करना पड़ेगा.

 

तो ये Steps करके आप Developer बन सकते है और आपको 12th करने कि कोई जरुरत नहीं है लेकिन आप 12th जरूर करें, अगर आपका interest Developer बनने मे है तो जरूर करना.

Table of Contents

App Editor App Download Kaise Kare.

Dosto app ko aapko download karne ke liye aapko niche diye gay download button par click karna hai.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *